एलएसजी बनाम एमआई हाइलाइट्स, आईपीएल 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स की मुंबई इंडियंस पर पांच रन की रोमांचक जीत के सूत्रधार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहिन खान ने मंगलवार को अपना पूरा प्रदर्शन अपने बीमार पिता को समर्पित किया, जिन्हें 10 दिन आईसीयू में बिताने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

उत्तर प्रदेश के 24 वर्षीय खिलाड़ी का पिछले साल सनसनीखेज सीजन रहा था, लेकिन बाएं कंधे की चोट के कारण वह इस साल पूरे घरेलू सीजन और अधिकांश आईपीएल में नहीं खेल पाए। 

 आईपीएल 2023 में केवल अपना दूसरा मैच खेलते हुए, खान ने नकारात्मक टिम डेविड के खिलाफ आखिरी ओवर में ग्यारह रनों का बचाव किया क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस पर पांच रन की जीत के साथ आईपीएल प्लेऑफ़ की ओर कदम बढ़ाया। 

यह एक कठिन समय रहा है क्योंकि मैं 12 महीने के बाद खेलते हुए चोटिल हो गया था। मेरे पिता को कल आईसीयू से छुट्टी दे दी गई थी और वह पिछले 10 दिनों से अस्पताल में थे और मैंने उनके लिए यह किया, वह शायद देख रहे थे, ”उन्होंने प्रस्तुति में कहा। 

“मैं टीम और कार्यकर्ताओं के सहायक निकाय, गौतम (गंभीर) सर, विजय (दहिया) सर का शुक्रगुज़ार हूं कि इस खेल को खेलने के लिए इस तथ्य के बावजूद कि मैंने अंतिम गेम में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।” 

आखिरी ओवर में अपनी योजना के बारे में बात करते हुए, खान ने कहा, “योजना वह थी जिसे मैंने अभ्यास में किया था। यहां तक कि क्रुणाल भी मुझसे बात करने लगे और मैंने भी उन्हें यही सलाह दी। 

रन-अप बराबर है, इसे अंतिम ओवर में नहीं बदला। मैं खुद को शांत करने की कोशिश कर रहा था, स्कोरबोर्ड को नहीं देख रहा था और अच्छी तरह से छह गेंद फेंक रहा था। 

 "चूंकि विकेट ग्रिप कर रहा था, मैंने धीमी गेंद की कोशिश की, लेकिन मैंने इनमें से दो गेंदबाजी की और फिर यॉर्कर में बदल गया, और यह उल्टा भी हो गया।

" मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम छोटे पलों को नहीं जीत सकी और पीछा करने के दूसरे भाग में हार गई। 

 "हम खेल जीतने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त नहीं खेले। दुर्भाग्य से खेल में कुछ क्षण ऐसे थे जब हम जीत नहीं पाए। "हमने वास्तव में अच्छी तरह से पिच का आकलन किया और यह बल्लेबाजी करने के लिए एक शानदार पिच थी और वह स्कोर वास्तव में पीछा करने योग्य था और हमने पारी के दूसरे भाग में अपना रास्ता खो दिया।

" मार्कस स्टोइनिस (47 गेंदों में 89 रन) की धुन पर मुंबई ने आखिरी तीन ओवरों में चौवन रन लुटाए। “हमने बैक गिव अप में बहुत अधिक रन दिए और शेष 3 ओवर कुछ के लिए चले गए। 

 लेकिन जिस तरह से हमने बल्ले से शुरुआत की, हम लक्ष्य का पीछा करने में अच्छी स्थिति में थे, लेकिन जैसा मैंने कहा कि दूसरे हाफ में हम रास्ता भटक गए। “उन्होंने (स्टोइनिस) ईमानदारी से अच्छा प्रदर्शन किया, तुरंत हिट करते रहे, जो आप इस तरह की पिच पर करना चाहते हैं। यह उनकी शानदार पारी थी।”